रविवार, 25 सितंबर 2022

दोस्त साले

ये दोस्त जो मेरे हैं साले 

ये जान से मेरे हैं प्यारे 

 कभी टांग खिंचाई करते हैं 

हर बात पे ऊँगली करते हैं 

पर सांसों के चलने से पहले 

जज़्बातों को समझा करते हैं 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले।  


बोलूं ना भी तो सुनते हैं 

क्षमता की फिर ले लेते हैं 

अपना नैपुण्य दिखा कर फिर 

भंवर से निकाला करते हैं 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


कभी फोन पे ना मिलना उनका 

कभी मिलना अति गर्मजोशी से 

कभी कंधे पे हल्के से हाथ रख 

गूढ़ ज्ञान जीवन का दे जाना 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


ना पीना हो पर फिर भी 

Senti कर plan बनाते हैं 

समझ जाते निर्मेय मेरे 

समाधान पी पी कर बताते हैं 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


इनकी सर्वत्र उपस्तिथि ने 

मेरा जीवन उत्कृष्ट किया  

इनकी एक एक स्पर्श ने 

मेरी क्षमता निर्दिष्ट किया 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


ये सौतन सी मेरी भार्या के 

हर बात पे रोया करते हैं 

कभी हँसते हैं कभी बस यूँ ही 

मेरे life में घुस जाया करते हैं

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


तेरा होना मेरा होना है 

तेरा निकलना मेरा बर्हिगमन 

तेरा साथ है तो मैं, मैं हूँ 

तेरा ना होना मेरा निर्गमन 

ये दोस्त जो मेरे हैं साले। 


- अमितेश 

 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें