बुधवार, 27 मई 2020

Dear Field Work

Dear Field Work
कुछ वक़्त हुआ, तुमसे रूबरू हुए
तुम्हे महसूस किये, तुम्हे छुए हुए

कभी नाराज़ होता था तुमसे
कभी नाराज़ हो तुम्हे गले लगाता था।
जब तुम थे, तो जहाँ कुछ और था
मैं मैं था, जब मैं तेरे क़रीब था।

वो टपरी की चाय,
वो Customer की झिक झिक
वो लड़को की Low Productivity
वो उनका Visit Coverage
वो Range Selling का रोना
वो MG Coverage का कम होना

Dear Field Work
तुम बड़ा याद आते हो।

वो सिगरेट पे चर्चा,
वो Visitor Market बनाना
वो वक़्त बेवक़्त Boss का Call
और Urgent कोई Update मंगाना। 

वो Weekend पे यारों संग Beer
वो Boss का मजाक बनाना
वो Itinerary का Updation
वो Travel Plan का Deviation

Dear Field Work
तुम बड़ा याद आते हो।

आज बर्तनों की सफाई
और Stock के लिए लड़ाई में
Work - Life Balance बना रहा हूँ।
आज बच्चो को थोड़ा ज्यादा
खुद को थोड़ा कम वक़्त दे पा रहा हूँ।
Wife को Help करते - करते
New Normal में Adjust करता जा रहा हूँ।
हाँ बस इन सब में,
मैं कहीं खोता जा रहा हूँ।

मेरा होना भी तुमसे है
मेरा खो जाना भी तुमसे है
जब मैं तुम्हारे साथ होता हूँ,
मैं असल में मैं होता हूँ।

Dear Field Work
तुम बड़ा याद आते हो।

कई दौर कटे हैं, ये दौर भी कट जायेगा
हाँ, तुम्हारा आलिंगन मुझे फिर मिल जायेगा।

शायद ये वक़्त जरुरी था
तेरे मेरे दरमियाँ,
कि समझ सकें एक दूजे को
जो बनी है हममें ये दूरियां
हाँ ये दौर भी कट जायेगा
हमदोनो का प्यार, कुछ और निखर जायेगा

Dear Field Work


- अमितेश

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें