रविवार, 26 जुलाई 2009

प्यार करोगी ना!

जब मेरी सफलता, मेरे जीवन की स्थिरता से
फासले भर की दूरी पर थम जायेगी
जब मेरे जीवन में एक ठहराव-सा आ जायेगा
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

जब मेरी आंखे जहाँ के सात रंगों के परे
धुंधलके को महसूस करने लगेगी
जब मेरी सांसों में वो ताज़गी नही रह जायेगी
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

जब मेरे विश्वास भरे क़दमों में
एक असुरक्षा की भावना आ जायेगी
जब मेरी राहें बिन मंजिल बहने लगेगी
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

जब मेरे चेहरे की ताज़गी
अनचाही झुर्रिओं में छिपने लगेगी
जब मेरी वही नशीली आँखें, कोरी-सी लगने लगेगी
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

जब दुनिया की वो भीड़
मुझसे अपना मुँह मोड़ने लगेगी
जब मैं जहाँ से अलग-सा होने लगुंगा
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

युहीं!
जब मेरी धड़कने
मेरा साथ छोड़ने लगेगी
जब मेरी सांसें थमी-थमी सी बहने लगेगी
प्रिया
तब भी तुम मुझसे प्यार करोगी ना!

- अमितेश

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें